0

अमिताभ-धर्मेंद्र की संपत्ति जानकर उड़ जाएंगे होश, जानिये किसके पास है ज्यादा?

बॉलीवुड की दुनिया में कमाई बहुत ही ज्यादा है। यही वह है कि युवा आज इसकी तरफ ज्यादा भाग रहा है। बॉलीवुड की चमक चांदनी को देखकर युवा इसकी तरह भागता है। भागे भी क्यों न? नाम और शोहरत दोनों ही मिलती है। युवाओं का रूझान इसकी तरफ बढ़ता जा  रहा है। आज हम आपको फिल्म शोले के जय वीरू की संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं। इनकी संपत्ति जानकर आपके पैरो तले की जमीन खिसक जाएगी। तो चलिए जानते  हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

नाम और शोहरत दोनों अगर एक साथ मिल जाए तो बात ही अलग होती है, ऐसे में शोले के जय और वीरू यानि अमिताभ और धर्मेंद्र की कमाई जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे। हालांकि, ये दोनों ही अभिनेता सालों से बॉलीवुड में राज कर रहे हैं। एक सदी के महानायक हैं, तो दूसरे सदाबहार। दोनों के ही फैन्स फॉलोइंग बहुत ही जबरदस्त है। दोनों की लोकप्रियता यहां बताने की जरूत नहीं है, क्योंकि दोनों ही आज सुपरस्टार से भी बढ़कर हैं।

आज हम भारतीय सिनेमा के महानायक यानी अमिताभ बच्चन और दिग्गज अभिनेता धर्मेन्द्र के बारे में बात कर रहे हैं। इन दोनों ही महान अभिनेताओं ने अपने करियर में एक से बढ़कर फिल्म दी है। इतना ही नहीं, इतनी उम्र के बावजूद ये आज भी अपनी करियर को लेकर पहले जैसे ही उत्सुक नजर आते हैं। अपने लगन से ही ये इस उम्र में भी हिट फिल्में देते हुए नजर आ रहे हैं।

धर्मेंद्र

बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता, जिनकी ज्यादातर फिल्में सफल रही हैं। जी हां, धर्मेंद्र को बॉलीवुड के सदाबहार एक्टर के तौर पर जाना जाता है, क्योंकि इनकी फिल्में 90 के  दशक में भी सफल रहती थी और आज भी। ऐसे में अगर इनकी कमाई की बात करे तो हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार इनके पास लगभग 70 मिलियन डाॅलर यानी करीब 460 करोड़ कि संपत्ति हैं।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बारे में जितना  कहा जाए उतना ही कम हैं। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन न सिर्फ भारत में जाने जाते हैं, बल्कि इनकी पहचान पूरी दुनिया में है। अमिताभ के नाम भर से ही फिल्में सुपरहिट हो जाती हैं। फिल्म में अमिताभ का होना ही फिल्म को सुपरहिट करा देती है। रिपोर्ट के अनुसार इनके पास करीब 400 मिलियन डाॅलर यानी 2600 करोड़ कि संपत्ति हैं, जोकि विज्ञापनों और फिल्मों से ही ज्यादा आता है। अमिताभ की अधिकांश कमाई फिल्मो और विज्ञापनों से ही होती है। ऐसे में अमिताभ के पास धर्मेंद्र से ज्यादा कमाई है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *