0

इस शख्स से कर रही हैं ईशा अंबानी शादी, जानिए किसे दिया है मुकेश अंबानी की बेटी ने अपना दिल

हाल ही मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से हुई. आकाश के बाद अब उनकी बहन ईशा अंबानी की शादी तय हो चुकी है. बता दें कि ईशा अंबानी की शादी बिजनेसमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ हो रही है. सूत्रों की मानें तो इस साल के अंत तक दोनों की शादी हो सकती है. कहा जा रहा है कि सर्दियों में दिसंबर के महीने में दोनों शादी कर सकते हैं. आकाश की शादी के बाद हर कोई जानना चाहता है कि देश की सबसे अमीर बेटी आखिर किसके घर जा रही है. अगर आपके मन में भी ये सवाल है तो हम आपके सवालों का जवाब लेकर आये हैं. तो आईये जानते हैं कौन है आनंद पीरामल और किस खानदान की बहु बनने जा रही हैं ईशा अंबानी.

पीरामल खानदान की बहु बनेंगी ईशा अंबानी

बता दें कि ईशा अंबानी की जिससे शादी हो रही है वह कोई आम इंसान नहीं बल्कि भारतीय मशहूर उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे हैं. पीरामल ग्रुप के प्रमुख हैं, अजय पीरामल. पीरामल और अंबानी परिवार की जान पहचान आज की नहीं बल्कि कई दशक पुरानी है. दोनों परिवार एक दूसरे को पिछले 4 दशकों से जानते हैं. टेक्सटाइल्स में पीरामल ग्रुप का नाम देश में बहुत जाना माना है. इनका कारोबार सिर्फ यहां तक नहीं फैला हुआ. इसके अलावा ये फॉर्मास्युटिकल्स, फाइनेंशियल सर्विसेज और रियल एस्टेट के बिज़नेस में भी एक्टिव हैं.

कौन हैं आनंद पीरामल

आनंद पीरामल ने अपनी पढ़ाई हॉवर्ड बिज़नेस स्कूल से की है. यहां से उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन पूरी की. पढ़ाई पूरी करने के बाद आंनद अपने पिता की कंपनी पीरामल इंटरप्राइजेज में बतौर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर काम करने लगे. अपनी ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद आनंद ने बिज़नेस करने की सोची. उन्होंने दो बिज़नेस भी शुरू किये. पहला बिज़नेस उन्होंने स्वास्थ्य से जुड़ी कंपनी पीरामल ई स्वास्थ्य के नाम से शुरू किया और दूसरा बिज़नेस रियल एस्टेट का शुरू किया. मौजूदा दौर में दोनों कम्पनियां पीरामल इंटरप्राइजेज का हिस्सा बन चुकी हैं.

मुकेश अंबानी की सलाह पर किया अमल

हाल ही में मुकेश अंबानी और आनंद पीरामल के बीच एक दिलचस्प बातचीत हुई. इस बातचीत में आनंद ने अपने होने वाले ससुर से अपने फ्यूचर करियर के बारे में सलाह मश्वरा किया. आनंद इस बात को लेकर कन्फ्यूज़ थे कि उन्हें बिज़नेस में जाना चाहिए या कंसलटेंट के रूप में काम करना चाहिए. इस पर मुकेश अंबानी का जवाब बहुत दिलचस्प था. उन्होंने कहा कि कंसल्टेंट बनना क्रिकेट की कमेंट्री की तरह है. केवल कमेंट्री करने से क्रिकेट नहीं आ जाता. क्रिकेट को समझने के लिए उसे खेलना पड़ता है. इसलिए यदि आप कुछ करना चाहते हैं तो कारोबारी बनें और अभी से इसकी शुरुवात कर दें. आपको जानकर हैरानी होगी कि बाप की तरह बेटी भी बिज़नेस के दांव पेंच से भली भांति वाकिफ हैं. मुकेश अंबानी ने एक इंटरव्यू में जिक्र किया था कि ‘जियो’ को शुरू करने का आईडिया उनका नही बल्कि उनकी बेटी ईशा का था. बता दें, ईशा अंबानी रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड की मेंबर भी हैं.

The post इस शख्स से कर रही हैं ईशा अंबानी शादी, जानिए किसे दिया है मुकेश अंबानी की बेटी ने अपना दिल appeared first on Newstrend.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *