0

ऐश्वर्या नहीं अमिताभ इस क्यूट अभिनेत्री को बनाना चाहते थे बहू, जया ने ठुकराया था रिश्ता

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के चर्चे तो होते ही रहते हैं। इस चर्चे में उनकी फैमिली भी शामिल होती हा। जहां अमिताभ खड़े हो जाएं वहीं से लाइन शुरू होती है। अपने मेहनत और लगन से अमिताभ ने बॉलीवुड में वो मुकाम पाया है, जो दशकों क्या, भविष्य में भी कोई नहीं पा पाएगा। अमिताभ बच्चन एक ऐसे शख्सियत हैं, जिनका डंका आज भी बॉलीवुड में बजता है। अमिताभ फिल्म में है, बस यही वजह काफी है फिल्म के हिट होने पर। हाल ही में अमिताभ की 102 नॉट आउट फिल्म रिलीज हुई, जिसने पर्दे पर धमाल मचाया।

सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन के करोड़ो फॉलोवर्स हैं। जी हां, अमिताभ बच्चन की लाइफ से जुड़ी हर जानकारी को उनके फैन्स जानना चाहते हैं। आज हम आपको उनकी बहू के बारे में बताने जा रहे हैं। अमिताभ को ऐश्वर्या नहीं, बल्कि कोई और पसंद नहीं थी। अमिताभ बच्चन अपने घर की बहू किसी और अभिनेत्री को बनाना चाहते थे, लेकिन जया को अमिताभ की पसंद रास नहीं आई, और अमिताभ की ख्वाहिश दिल में ही दब गई।

अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक को पहले किसी और से प्यार था। वो शख्स करिश्मा कपूर थी। जी हां, उन दिनों अभिषेक करिश्मा कपूर से इश्क लड़ा रहे थे, लेकिन करिश्मा से उनकी शादी नहीं हो पाई। दोनों के बीच प्यार बहुत ही ज्यादा था, लेकिन किसी वजह से दोनों की शादी नहीं हो पाई, ऐसे में फिर अमिताभ बच्चन ने अभिषेक के लिए लड़की तलाश करना शुरू कर दिया। अमिताभ बच्चन को एक अच्छी और सुलझी हुई बहू चाहिए थी।

रानी मुखर्जी अमिताभ को अपने घर की बहू बनाना चाहते थे। अमिताभ को रानी बहुत ही ज्यादा पसंद थी। जब ये बात अमिताभ ने जया को बताई तो जया को रानी पसंद नहीं आई। क्योंकि रानी मुखर्जी और अभिषेक की हाइट में काफी फर्क था, जिसकी वजह से जया को ये जोड़ी पसंद नहीं आई।

ऐसे में अमिताभ की ये ख्वाहिश अधूरी रह गई। जब यह रिश्ता नहीं हो पाया तो काफी दिनों तक अमिताभ जया से नाराज दिखे थे, लेकिन कभी ये बात सामने नहीं आई।

इन सबके बीच अभिषेक को ऐश्वर्या से प्यार हो गया। दोनों की लव स्टोरी के चर्चे खूब थे। ऐसे में 2007 में दोनों की लव लाइफ शादी में बदल गई। अमिताभ ने अपने इकलौते बेटे की शादी बड़े ही धूमधाम से कर दी। आज ऐश्वर्या बच्चन परिवार की बहू हैं। अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय की एक बेटी भी है, जिसका नाम आराध्या है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *