0

ऐश्वर्या नहीं बल्कि ये एक्ट्रेस थी अमिताभ की पहली पसंद, बनाना चाहते थे बच्चन परिवार की बहु

बॉलीवुड में जब भी दिग्गज कलाकारों की बात होती है अमिताभ बच्चन का नाम सबसे ऊपर आता है. अमिताभ को बॉलीवुड का महानायक और शहनशाह भी कहा जाता है. वह अपने अभिनय का लोहा हर फिल्म में मनवाते हैं. अब तक सैकड़ों फिल्मों में अभिनय कर चुके अमिताभ बच्चन ने देश नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज विदेश में भी उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग हैं. बच्चों से लेकर बड़ों के पसंदीदा कलाकारों में बिग बी का नाम जरूर शामिल होता है. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘102 नॉट आउट’ दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रही है. इस फिल्म में अमिताभ ने एक 102 साल के बूढ़े व्यक्ति का किरदार निभाया है, जो जिंदगी को खुलकर जीने में यकीन रखता है. इस फिल्म में अमिताभ के साथ ऋषि कपूर भी हैं. बता दें कि फिल्म में ऋषि कपूर ने अमिताभ के बेटे का रोल अदा किया है. इस फिल्म को हर उम्र के लोग पसंद कर रहे हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई इस फिल्म ने अच्छी खासी कमाई कर ली है. वर्तमान में बिग बी अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं. वह आये दिन अपनी पोती आराध्या के साथ तस्वीरें शेयर करते रहते हैं.

लेकिन क्या आपको पता है कि एक समय ऐसा था जब अमिताभ नहीं चाहते थे कि उनके बेटे अभिषेक की शादी ऐश्वर्या राय से हो. जी हां, शादी के लिए ऐश्वर्या अमिताभ की पहली पसंद नहीं थीं. वह ऐश्वर्या को नहीं बल्कि किसी और को बच्चन परिवार की बहु बनाना चाहते थे.

बता दें कि ऐश्वर्या राय से पहले अभिषेक की शादी करिश्मा कपूर से तय हुई थी. यहां तक कि अभिषेक और करिश्मा की सगाई भी चुकी थी. लेकिन बात शादी तक नहीं पहुंच सकी. दोनों की सगाई टूट गयी. हालांकि सगाई टूटने की वजह अब तक लोगों को नहीं पता. लेकिन खबरों की मानें तो यह सगाई करिश्मा की मां बबीता की वजह से टूटी थी. यह सगाई टूटने के बाद अमिताभ बच्चन चाहते थे कि अभिषेक की शादी अभिनेत्री रानी मुख़र्जी से हो. लेकिन जया बच्चन को रानी और अभिषेक का ये  रिश्ता मंजूर नहीं था. वह नहीं चाहती थीं कि रानी बच्चन परिवार की बहु बनें.

दरअसल, करिश्मा से शादी टूटने के बाद दोनों परिवार के बीच दूरियां काफी बढ़ गयी थी. उन्होंने एक दूसरे से बात तक करना छोड़ दिया था. उसके बाद अमिताभ ने अभिषेक के लिए लड़की ढूंढने की जिम्मेदारी ली. वह अभिषेक के लिए एक समझदार और सुलझी हुई लड़की चाहते थे. ऐसे में रानी उनकी पहली पसंद थी. लेकिन इस रिश्ते के लिए जया नहीं मानीं. उनके अनुसार अभिषेक और रानी की हाइट मेल नहीं खाती थी जिस वजह से उन्होंने शादी के लिए मना कर दिया.

बाद में अभिषेक को ऐश्वर्या पसंद आ गयीं और साल 2007 में दोनों ने शादी कर ली. आज ये कपल बॉलीवुड का आइडियल कपल माना जाता है. शादी के इतने सालों बाद भी दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं. वह अपनी बेटी आराध्या के साथ एक खुशहाल जीवन बीता रहे हैं.

दोस्तों, उम्मीद है कि आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आया होगा. पसंद आने पर इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *