कठुआ गैंगरेप पर भड़के बॉलीवुड के कई बड़े सितारों

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की मासूम बच्ची के साथ गैंग रेप और हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों का गुस्सा साफ दिख रहा है। बहुत से लोग लड़की के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली इस घटना के ऊपर बॉलीवुड सेलेब्स का भी रिएक्शन आने लगा है। बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने गुस्से से भरे ट्वीट करके आरोपियों को सजा देने की मांग की है। बॉलीवुड ही नहीं क्रिकेट जगत भी कुछ बड़े खिलाड़ी भारतीय समाज से चुभते हुए सवाल पूछ रहे हैं। बता दें कि सोशल मीडिया पर ‘जस्टिस फॉस आसिफा’ मुहिम चलाई जा रही है है। बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज लोगों से अपील कर रहे हैं कि वह इस मुहिम से जुड़े और बच्ची को इंसाफ दिलाएं।

क्या है पूरा मामला :

बता दें कि यह मामला जनवरी का है। दरअसल, 10 जनवरी 2018 को जम्मू कश्मीर के कुठआ जिले के रसाना गांव की आठ साल की लड़की अपने घोड़ों को चराने गई थी और वापस नहीं लौटी। जिसके बाद घर वालों ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में इसकी जानकारी दी। एक हफ्ते बाद 17 जनवरी को जंगल के इलाके में झाड़ियों में लड़की का शरीर मिला जिस पर गहरी चोंटों के निशान थे। पोस्टमार्टम में पता चला कि हत्या से पहले लड़की को नशीली दवाइयां दी गई थी और उसका बलात्कार हुआ था।  अब मामला पूरे देश के सामने आने के बाद लोगों में इसके प्रति काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। बता दें कि इस मामले में अभी तक 8 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिसमें 2 स्पेशल पुलिस अफसर, एक हेड कांस्टेबल, एक सब इंस्पेकटर, एक कठुआ निवासी और एक नाबालिग शामिल हैं।

बच्ची से गैंगरेप मामले में बॉलीवुड सेलेब्स का आया रिएक्शन :

बॉलीवुड के कई सितारे ट्विटर के जरिये अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं। कठुआ में बच्ची के साथ दुष्कर्म के खिलाफ सभी बॉलीवुड सितारे एकजुट हो गए हैं और सरकार की चुप्पी पर सवाल उठा रहे हैं। पढ़िए इस मामले पर बॉलीवुड के कुछ बड़े सेलिब्रिटीज का क्या कहना है

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने ट्विटर पर लिखा कि, “कल्पना कीजिए उस 8 साल की बच्ची के दिमाग में क्या चल रहा होगा, जिसे नशे की हालत में, बंधी बनाकर, कई दिनों तक बलात्कार और फिर हत्या कर दी गई हो। अगर आप उसे आतंक नहीं मानते हैं, तो आप इंसान नहीं हैं। अगर आप उसके लिए न्याय की मांग नहीं करते हैं, तो आप कुछ भी नहीं हैं।”

संजय दत्त ने कहा कि, “हम एक समाज के रूप में नाकाम रहे हैं। एक पिता होने के नाते, मैं हिल गया हूं और एक आठ साल की बच्ची के बारे में पढ़कर गुस्से में हूं। मेरा दिल पीड़िता के परिवार के साथ है, मैं पूरी तरह इसके खिलाफ हूं।”

सोनम कपूर ने लिखा, “नकली राष्ट्रवादी और नकली हिंदुओं पर शर्म और घिन आ रही है। मैं सोच भी नहीं सकती यह मेरे देश में हो रहा है।”

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए भारत की जनता से पूछा कि, “कितने बच्चों की धर्म और राजनीति के चौराहे पर बली दी जाएगी? हमारे जागने से पहले कितने बच्चों को इससे गुजरना पड़ेगा? मैं बहुत निराश हूं, यह तुरंत कार्रवाई का समय है।”

अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने भी इस घटना को पूरी तरह अमानवीय बताया है उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “मैंने इसे एक मां की तरह देखा और यह दिल दहला देने वाला है. एक महिला होने के नाते मैं गुस्से में हूं और एक नागरिक होने के नाते मैं पूरी तरह शर्मिदा हूं।” बता दें कि इन सभी के अलावा बॉलीवुड के कई और बड़े सितारों ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *