0

कभी महाभारत में निभाया था अर्जुन का रोल, आज ऐसे जीने को हैं मजबूर

सीरियल का क्रेज आज भले ही कम हो गया हो,  लेकिन दूरदर्शन के जमाने में एक सीरियल को देखने के लिए लोगों के घऱ भीड़ लग जाती थी, क्योंकि उस समय गांव में किसी एक के पास ही टीवी हुआ करता था, जिसकी वजह से कुछ सीरियलों को देखने के लिए लोग दूसरों के घर जाते थे। इतना ही नहीं एक भी एपिसोड कोई मिस नहीं करता था, लोगों के बीच इसी बहाने भाईचारे की बीज भी उगती थी। जी हां, 90वें के दौर में एक सीरियल महाभारत और कृष्णा आता था, जिसके कलाकार की पहचान घऱ घर में थी।

टीवी सीरियल के कलाकार भी लोगों के दिलों में उसकी कहानियों की तरह की राज करते थे। कुछ तो ऐसे कलाकार होते थे, जिनको असली नाम के बजाय सब उनको उसी नाम से ही जानते थे, जिसका रोल वो निभा रहे थे। ऐसे में आज हम आपके लिए महाभारत में अर्जुन का रोल  निभाने वाले कलाकार की जानकारी लेकर आएं हैं, जिसे अब पहचान पाना बहुत ही मुश्किल है। इनकी हालात भी अब बेकार हो चुके हैं।

यूं तो महाभारत में अर्जुन का किरदार निभाने वाले संदीप की पहचान श्रीकृष्ण से ही बन गई थी, लेकिन अर्जुन के किरदार ने साल 1993 से 1996 तक इस टीवी सीरियल ने तहलका माचा दिया था। अपनी दमदार एक्टिंग की बदौलत इन्होंने लोगों को अपनी को अपना दिवाना बना लिया था, इन्हें उस समय बच्चा बच्चा जानता था, इनकी एक्टिंग को हर कोई पसंद करता था।

अर्जुन का किरदार निभाने वाले संदीप मोहन यूं तो कई सीरियल में काम कर चुके हैं, लेकिन इनको असली पहचान महाभारत और श्रीकृष्ण से ही मिली। आपको बता दें कि ये शो ‘सिया के राम’ में भी काम कर चुके हैं, लेकिन इनको इतनी पहचान नहीं मिल पाई जितनी 25 सालों पहले मिली थी। 25 साल पहले इन्होंने लोगों के दिलों में जमकर राज किया।

करियर की शुरूआत इनकी अच्छी नहीं मानी जा सकती है, क्योंकि इन्होंने अपनी करियर में कई मोड़ देखे हैं। करियर की शुरूआत करते ही ये बेरोजगार हो गये. साथ ही इन्होंने तुरंत ही शादी भी कर ली थी, जिसके बाद ये एक बार फिर से बेरोजगार हो गये। बता दें कि संदीप अपनी एक्टिंग की वजह से जाने जाते थे, लेकिन अब इन्हें कोई नहीं पहचाना पाता है।

बताते चलें कि संदीप मोहन के पास एक क्यूट सी वाइफ है, तो इनके पास एक बेबी है। अब संदीप की दुनिया कलाकारों वाली नहीं रही, बल्कि अब ये अपनी फैमिली में ही खोये रहते हैं। अब ये काफी बदल चुके हैं, जिसकी वजह से लोग इन्हें पहचान भी नहीं पाते हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *