0

कांग्रेस के यू-टर्न पर जेटली का वार, ‘कर्नाटक में भुगतना पडे़गा परिणाम’

महाभियोग प्रस्ताव को लेकर अभी भी सियासत खत्म नहीं हुई है। जी हां, महाभियोग प्रस्ताव को लेकर भले ही कांग्रेस बैकफुट पर आ गई हो, लेकिन इस मामलें को लेकर सियासत खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बता दें सियासत का रूख चुनावी माहौल से भी जोड़ा गया। कांग्रेस के इस कदम को ओछी राजनीति बताते हुए वित्तमंत्री अरूण जेटली ने बड़ा वार किया है। महाभियोग प्रस्ताव को लेकर अब बीजेपी कर्नाटक में फायदा उठाती हुई नजर आ रही है, ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि बीजेपी के वार पर कांग्रस कैसे पलटवार करती है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ कांग्रेस का महाभियोग प्रस्ताव को पहले वेकैंया नायडू ने खारिज कर दिया था, तो अब सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया। जिसके बाद कांग्रेस ने इस मामलें को लेकर यू-टर्न ले लिया। जी हां, कपिल सिब्बल ने इस याचिका को वापस ले लिया है, जिसके बाद अब बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो रही है। बीजेपी की तरफ से जेटली ने इसे कर्नाटक चुनाव से जोड़ते हुए कांग्रेस पर बड़ा वार किया है। बता दें कि कांग्रेस इस मामलें को लेकर चारो-तरफ से घिर चुकी है।

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि जिस तरह से कांग्रेस बैकफुट पर आई है, उसके इसी कदम का परिणाम वो कर्नाटक में भुगतेगी। अरूण जेटली ने कहा कि कांग्रेस लगातार गंदी और  अोछी राजनीति करती हुई नजर आ रही है, जिसका परिणाम वो कर्नाटक में भुगतेगी। कर्नाटक में बीजेपी की जीत को लेकर जेटली ने कहा कि बीजेपी की जीत पक्की है, ऐसे में कर्नाटक में बीजेपी में पूरे बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। जेटली ने कहा कि कांग्रेस न्यायपालिका में फूट देखकर इसका राजनीतिक फायदा उठाना चाह रही थी।

जेटली ने आगे कहा कि अगर महाभियोग प्रस्ताव में ही कोई दम नहीं था तो उसको खारिज करने वाले राज्यसभा के सभापति के आदेश को चुनौती देने वाली रिट याचिका के पक्ष में कोई तर्क नहीं बनता, लेकिन कांग्रेस सिर्फ इसका फायदा उठाना चाह रही थी, जिसका परिणाम अब उसे कर्नाटक में भुगतना पड़ेगा। बताते चलें कि जेटली ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी अपने मनमाफिक मैदान में खेल खेलना चाहती थी, एक राष्ट्रीय पार्टी होकर भी कांग्रेस एक हाशिये से जुड़ा मुद्दा चुनती है, जोकि उसकी ओछी मानसिकता को ही दर्शाती है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *