0

‘चिड़ियाघर’ के मेढ़क का हो गया बुरा हाल, खाने के लिए भी तरस रहे हैं, जानिए पूरी खबर

छोटे पर्दे का कॉमेडी चैनल जो मनोरंजन से भरपूर सीरियल है उसका सबसे पॉपुलर सीरियल ‘चिड़ियाघर’ लोगों की पहली पसंद बन चुका है. ये सीरियल करीब 7 सालों तक चैनल की शान बना रहा. जिसके सभी पात्र का नाम जानवरों के आधार पर रखा गया है, उन्हीं में से एक किरदार रहा है मेढ़क यानि मनीष का, जिसने अपने अलग अंदाज से लोगों को खूब हंसाया. मगर कुछ समय पहले ‘चिड़ियाघर’ के मेढ़क का हो गया बुरा हाल, एक एक्सिडेंट में उनकी बहुत बुरी हालत हो गई थी.

मनीष की उम्र 19 साल थी जब उसका एक्सिडेंट हुआ था यानि करीब 3 साल पहले और जिसके बाद वे हिस्सा नहीं थे. कुछ समय पहले मीडिया द्वारा उसकी खोज की गई और वो बहुत बुरी कंडीशन में है. चलिए बताते हैं आपको कैसे हुआ मनीष का वो हाल..

सीरियल में अपने भोले-भाले किरदार से लोगों का दिल जीतने वाले मनीष ने लोगों को खूब हंसाया लेकिन अब वे हंसने के लिए भी तरसते हैं. शूटिंग के लिए मनीष घर से हमेशा की तरह निकले थे, वे बाइक  से स्टूडियो जा रहे थे कि तभी गोरेगांव में एक कार ने उन्हें पीछे से टक्कर मार दी थी और जिसके बाद वे कोमा में चले गये. साल 2015 में मनीष 20 के हो गये थे, तब ये हादसा हुआ था. तब उनके को-स्टार्स ने उन्हें जन्मदिन की बधाईयां हॉस्पिटल में दी. उस समय मनीष धीरे-धीरे रिकवरी भी होेने लगी थी.

साल 2016 में मनीष के पिता उन्हें लेकर ‘चिड़ियाघर’ के सेट पर सभी को सरप्राइज देने पहुंचे. उस समय वे ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे. सभी उनकी हालत देखकर इमोशनल हो गए थे. इस हादसे को लगभग तीन साल हो गए लेकिन मनीष अब भी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं. मनीष ठीक से बात भी नहीं कर पाते क्योंकिन उनकी जुबाल लड़खड़ाती है और चलने में अब भी लचक होती है.

मनीष के पिता ने एक मीडिया को बताया कि उन लोगों ने सारी उम्मीद खो दी थी. उन्होंने आयुर्वेद से लेकर एलोपेथी तक हर किसी से सलाह ली लेकिन कुछ काम नही आया. उन लोगों ने मनीष के लिए बहुत दुआएं भी की जो काम आईं और अब वो बेहतर हो रहा है. अभी मनीष को बोलने में प्रोबलम हो रही है जिसके लिए उसकी फिजियोथेरेपी भी कराई जाती है.

मनीष के पिता की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है और उसके इलाज में बहुत पैसा भी खर्च हो रहा है. अब तक इसके लिए उन लोगों ने45 लाख रुपये खर्च कर दिए हैं और अब उनके पास पैसे भी नहीं है. बैंक और रिश्तेदारों से कर्ज लेकर उन्होंने इलाज करवाया है लेकिन कुछ समय पहले मनीष की मदद के लिए उनकी साथी कलाकाल शिल्पा शिंदे और परेश गणात्रा आगे आए और अब उनकी खूब मदद भी की.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *