0

छत्तीसगढ़ के सीएम का राहुल पर वार, कांग्रेस ने किया पलटवार

साल के आखिरी में छत्तीसगढ़ में भी चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी की नजरें इस चुनाव पर अभी से टिक गई है। कर्नाटक चुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे, इस दौरान वो छत्तीसगढ़ की सियासी जमीन का जायजा लेते हुए नजर आएँगे। छत्तीसगढ़ में फिलहाल बीजेपी की सरकार है। और यह सरकार कई  सालों से है, ऐसे में राहुल के लिए यहां अपनी दाल गलाना थोड़ा मुश्किल। ऐसे में राहुल गांधी ने सीएम से छत्तीसगढ़ में रैली के लिए परमिशन मांगी तो रमन सिंह ने परमिशन तो दी, लेकिन चुटकी भी ली। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे पर प्रस्तावित दुर्ग से रायपुर तक मोटर साइकिल रैली पर सीएम रमन सिंह ने  चुटकी ली है। रमन सिंह ने कहा कि हमने सड़के काफी अच्छी बनाई  है, ऐसे में राहुल गांधी जहां मर्जी वहां से रैली निकाल सकते हैं, हमें कोई ऐतराज नहीं है।सीएम रमन ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वैसे भी राहुल गांधी की उम्र अभी बाईक चलाने की ही है, ऐसे में वो बाईक चलाए देश मोदी जी चलाएंगे। रमन के इस बयान पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया।

बताते  चलें कि राहुल गांधी छत्तीसगढ़ इसी महीने आ सकते हैं, इसके लिए उन्होंने परमिशन मांग ली है। जी हां, राहुल  बिलासपुर संभाग के 24 विधानसभा सीटों के बूथ अध्यक्षों से भी सीधा संवाद करेंगे, इसके अलावा राहुल का रायपुर में भी पंचायती राज के प्रतिनिधियों के साथ संवाद होगा। चुनाव से पहले जनता के मन को जानने के लिए  राहुल हर कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं। राहुल छत्तीसगढ़ से बीजेपी को बाहर करना चाहते हैं, जिसकी तैयारियां उन्होंने बहुत पहले ही कर दी है। राहुल इसके  लिए कार्यकर्ताओं को आदेश देते हुए भी नजर आते हैं।

सीएम रमन के वार पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि जरा याद करके बताएं कि पिछली बार आप कब रायपुर से बिलासपुर या रायगढ़ से जशपुर सड़क मार्ग से गए थे?  साथ ही बघेल ने कहा कि वैसे आप विकास को हवा से देखते हैं या फिर कागज़ों में? बता दें कि इन दिनों विकास और कामकाज बहुत ही ज्यादा चर्चा में है। दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर काम न करने का आरोप लगाती हुई नजर आ रही है। ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि छत्तीसगढ़ का चुनावी माहौल कैसे कैसे करवटे बदलता है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *