0

जीवन में होने वाली कुछ घटनाएं संकेत कराती हैं, हमारे साथ अच्छा होने वाला है या बुरा

व्यक्ति के जीवन में रोजाना कोई ना कोई घटना घटती ही रहती है जिसे देख कर कभी हमें अच्छा महसूस होता है तो कभी हमारे आसपास होने वाली घटनाओं से हमें अजीब सा लगता है वैसे देखा जाए तो आजकल के दौर में सभी अपने जीवन में व्यस्त है किसी के पास इतना समय नहीं है कि वह हर घटना के बारे में सोच पाए इसलिए कई बार ऐसा होता है कि हमारे आसपास कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जिनको हम ज्यादातर अनदेखा कर देते हैं परंतु हम इस बात को नहीं जानते हैं कि इन घटनाओं को अनदेखा करके हम खुद को और अपने परिवार के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं व्यक्ति के आसपास होने वाली घटनाओं का कोई ना कोई मतलब अवश्य होता है इसका असर हमारे जीवन पर जरूर पड़ता है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसी ही घटनाओं के बारे में बात करने जा रहे हैं जो यह संकेत देते हैं कि आने वाले दिनों में आपके साथ शुभ होने वाला है या अशुभ होने वाला है।

आइए जानते हैं इसके बारे में:-

हाथ से भोजन गिरना:- यदि घर की गृह लक्ष्मी के हाथ से आए दिन भोजन गिरता है तो इस घटना का यह संकेत होता है कि आने वाले दिनों में आपके लिए कुछ बुरा हो सकता है महिला के हाथ से बार बार भोजन का गिरना दरिद्रता आने का संकेत कराता है इसलिए समय रहते हुए सावधान हो जाना चाहिए।

दूध का गिरना:- यदि आपकी रसोई घर में गैस पर दूध पकाते हुए या फिर किसी भी वजह से दूध बार-बार जमीन पर गिर रहा है तो इसका संकेत अच्छा नहीं होता है यदि यह घटना आपके साथ आए दिन हो रही है तो इससे आपके घर में कलेश होने की संभावना बनती है।

चकले का टूटना:- यदि आपकी रसोई घर में अचानक से आपका चकला टूट जाता है तो ऐसा होना अशुभ माना जाता है यह इस बात का संकेत कराती है कि आने वाले दिनों में आपके घर दरिद्रता आने की संभावना है।

घोंसला या छत्ता:- ऐसा माना जाता है कि यदि घर में किसी कबूतर ने घोंसला बना लिया है या फिर मधुमक्खी ने छत्ता बना लिया है तो यह घटना अच्छी नहीं होती है।

मकड़ी का जाला:- यदि आपके घर में मकड़ी का जाला लगा हुआ है तो यह शुभ नहीं माना जाता है यह इस बात का संकेत कराती है कि इससे धन लाभ के मार्ग में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं।

टूटा दर्पण:- यदि हम वास्तु शास्त्र के अनुसार देखे तो घर में टूटे हुए दर्पण को नहीं रखना चाहिए इससे घर में नकारात्मकता आती है यदि आपके घर में भी टूटा हुआ दर्पण है तो उसे तुरंत ही हटा दीजिए।

चमगादड़ का आना:- यदि आपके घर में गलती से भी किसी चमगादड़ का प्रवेश हो जाए तो इसे शुभ नहीं माना गया है यह घटना इस बात का संकेत कराती है कि आपके साथ कुछ बुरा हो सकता है।

घर में आग लग जाना:- यदि किसी खुशी के अवसर पर घर में अचानक से आग लग जाती है या फिर आपके घर की दीवारों में दरार आ जाती है तो यह इस बात का संकेत कराती है कि आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने वाली है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *