0

नीतीश कुमार का बड़ा बयान, ‘देश में तनाव ज्यादा वक्त नहीं टिकेगा’

जदयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू प्रदेश सम्मेलन के दौरान एक बड़ा बयान दिया। जी हां, नीतीश ने कहा कि देश का माहौल बदल रहा है, लेकिन ये माहौल ज्यादा वक्त नहीं रहेगा, क्योंकि भारत एकता और अखंडता वाला देश है। इस दौरान सीएम नीतीश ने बिना किसी का नाम लिया अप्रत्क्ष रूप ये विपक्ष पर निशाना भी साधा है। नीतीश कुमार कर्नाटक प्रदेश सम्मेलन में गये, जिस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बड़ी बड़ी बाते की। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

नीतीश कुमार ने समाज में मौजूदा हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि समाज का मौजूदा माहौल चिंता का विषय है, लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि यह माहौल जल्दी ही बदलेगा, क्योंकि देश में इसके लिए कामकाज हो रहा है। नीतीश ने यह भी कहा कि कुछ लोग देश प्रदेश का माहौल बिगाड़ने में लगे हुए है, लेकिन वो ज्यादा समय तक सफल नहीं हो पाएंगे। नीतीश ने कहा कि  हम लोग देश का माहौल बदलने के लिए कुछ न कुछ काम जरूर कर रहे हैं, ऐसे मे ंजल्दी ही इसका फर्क दिखेगा।

बताते चलें कि नीतीश ने आगे कहा कि आज देश दो हिस्सों में बट चुका है, ऐसे में लोग एक दूसरे को भड़का रहे हैं, जिसकी वजह से देश का माहौल बिगड़ रहा है। जी हां, नीतीश ने कहा कि देश का माहौल बिगाड़ने वालों को यह नहीं दिखाई दे रहा है कि इन दिनों देश में कितना काम हो रहा है, ऐसे में उन लोगों की ये कोशिश ज्यादा समय नहीं सफल हो पाएगी। गौरतलब है कि इन दिनों देश की शांति को लेकर विपक्ष और सरकार एक दूसरे पर हमला कर रही है, लेकिन देश का माहौल कौन बिगाड़ रहा है, इसको लेकर बात करने को राजी नहीं होता है। बस आरोप प्रत्यारोप होता हुआ नजर आता है।

आपको बता दें कि नीतीश की पार्टी कर्नाटक की कुछ सीटों पर चुनाव लड़ रही है। जदयू का कर्नाटक में उतरना बीजेपी के लिए बहुत अच्छा माना जा सकता है, क्योंकि बीजेपी की सहयोगी है। साफ है कि जदयू के खाते में जितनी सींटे आएंगी वो सब बीजेपी के खाते से जुड़ेंगी, ऐसे में बीजेपी को कर्नाटक में बड़ा फायदा मिलता हुआ दिख रहा है। बहरहाल, देखना ये होगा कि नीतीश का पार्टी का विस्तार करने का सपना किस हद तक साकार होता है, ये तो खैर वक्त ही बताएगा।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *