प्रेगनेंट सिंगर के साथ स्टेज गोली मर कर हत्या

आपको जेसिका लाल हत्याकांड याद होगा। जिसमें एक लड़की को इसलिए गोली मारकर हत्या कर दी गई थी क्योंकि उसने ग्राहक को बार बंद होने की सूचना दी और शराब देने से मना कर दिया। ऐसी ही एक घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हुई हैं। जिसमें एक मशहूर गायिका को इसलिए गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया, क्योंकि उसने एक व्यक्ति के कहने पर गाना नहीं गाया। नाराज युवक ने एक के बाद एक तीन गोलियां मारी।

पाकिस्तान में सिर्फ भारत के लिए आतंक फैलाने वाले नहीं है बल्कि लोगों के लिए भी यहां कुछ लोग किसी आतंकवादी से कम नहीं है। यहां बात बात में गोली मारने वालों की कोई कमी नहीं है, क्योंकि यहां जिसके पास बंदूक है वो खुद को खुदा समझता है, और सामने वाले की जान लेकर खुदा के पास भेजने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते। ऐसा ही कुछ हुआ हैं। पाकिस्तान में जहां एक गर्भवती सिंधी गायिका को इसलिए गोली मार दी गई, क्योंकि वो खड़े होकर गाना गाने से मना कर दिया था। क्योंकि गर्भवती होने के चलते उसको शारीरिक रूप से दिक्कत हो रही थी।

आरोपी ने महिला गायिका को एक के बाद एक तीन गोलियां सीने में उतार दी। ये पूरा वाकया एक वीडियो में कैद हो गया और अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल सिंधी गायिका समीना जिसकी उम्र महज 24 वर्ष थी। समीना कराची के एक गांव कांगा में गाना गाने के लिए बुलाई गई थी। जहां लोगों की जोरदार भीड़ थी। समीना का गाना चल ही रहा था। जहां तारिक जटोई नाम का व्यक्ति भी कार्यक्रम देख रहा था।

तारिक ने समीना से अपने फरमाईश का गाना गाने को कहा, समीना ने बैठकर गाना गाना शुरु किया लेकिन तारिक ने उसे खड़े होकर गाना गाने के लिए कह रहा था। समीना किसी तरह खड़ी हुई और जब उससे रहा नहीं गया और वो बैठने लेगी तारिक जटोई ने एक के बाद एक तीन गोलियां समीना के सीने में उतार दीं। जिसके बाद वो स्टेज पर ही गिर गई। मौजूद लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टर उसे बचा नहीं पाए।

इस घटना का वीडियो पाकिस्तान के एक मानवअधिकार कार्यकर्ता ने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया। बताया जा रहा है कि आरोपी जटोई कथित रूप से नशे में था, गोली मारने से पहले अपनी बात मनवाने के लिए उसने समीना सिंधू को परेशान भी किया थी। अच्छी बात ये रही की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 देखें वीडियो-

बताया जा रहा है की समीना 6 महीने की गर्भवती थी। साथ ही  ये बात भी सामने आ रही है, कि अब आरोपी युवक की तरफ से लोग महिला के पति पर केस वापिस लेने का दबाव डाल रहे हैं। पुलिस के अनुसार मृतक गायिका के पति ने दोहरी हत्या का मामला दर्ज कराया है। पाकिस्तान में कलाकारों के साथ ऐसा व्यवहार कोई नया नहीं हैं। भारत में आकर काम करने वाले कलाकार अपने देश में काम का सम्मान न होने का आरोप लगाते हैं। दो साल पहले पाकिस्तान में ही कव्वाल और सूफी संगीत के बड़े नाम अमजद साबरी की हत्या कर दी गई थी। हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने ली थी। संगठन के प्रवक्ता कारी सैफुल्ला महसूद ने कहा कि उसने साबरी की हत्या इसलिए की क्योंकि वह ‘ईश निंदक’ था।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *