0

बैंकाक कर इस होटल में जाने वालों को मिलती है मौत, इसके बाद भी भारी संख्या में जाते हैं लोग

यह दुनिया अजीबो-ग़रीब कारनामों और चीज़ों से भारी हुई है। यहाँ कई बार कुछ ऐसी घटनाएँ घटती हैं, जिनके ऊपर जल्दी विश्वास नहीं होता है। यह बात सभी लोग जानते हैं कि जो पैदा हुआ है, उसे एक ना एक दिन सी दुनिया से जाना ही है। लेकिन इस दुनिया में कैसी ऐसी जगहें भी हैं, जहाँ आप लाइव मौत का अहसास कर सकते हैं। आपको जानकार काफ़ी हैरानी होगी कि मौत की यह ख़तरनाक जगह कोई शमशान घाट या मुर्दा घर नहीं है बल्कि यह एक फ़ेमस कैफ़े है, जहाँ लोगों को मौत मिलती है।

यहाँ आने वाले लोग अपने खाने के साथ हॉरर का मज़ा भी लेते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें हम जिस कैफ़े की बात कर रहे हैं वह थाईलैंड की राजधानी बैंकाक में है और इस कैफ़े का नाम ‘किड मई डेथ कैफ़े’ है। अंग्रेज़ी में इसका मतलब होता है थिंक न्यू। आपको बता दें यह कैफ़े दुनिया के अन्य सभी कैफ़े से बिलकुल अलग है। इसके नाम की तरह ही इस कैफ़े की बनावट भी बिलकुल अलग है। इस कैफ़े को टॉयलेट के आकर का बनाया गया है। यहाँ रखे हुए कुछ टेबल भी उसी आकार के हैं।

इस कैफ़े की ख़ासियत यह है कि यहाँ जीते जी लोगों को मौत का अहसास करवाया जाता है। इसके लिए होटल का इंटीरियर हॉरर थीम पर किया गया है। यहाँ आपको खोपड़ी से लेकर कंकाल सबकुछ देखने को मिलेगा। होटल के मैनेजर जे अनुसार इस कैफ़े को बनाने के पीछे यही मक़सद था कि लोगों को मृत्यु के अहसास से अवगत करवाना है। उन्हें जीवन में सही कार्य करने के लिए प्रेरित करना है। हर व्यक्ति को कभी ना कभी मरना होता है, इसलिए उसे जीवन में किसी भी चीज़ का घमंड नहीं करना चाहिए।

ग्राहकों को जागरूक करने के लिए और कैफ़े में मज़ेदार माहौल बनाने के लिए यहाँ पर कुछ ताबूत भी रखे हुए हैं। इन्हें फूलों से सजाया भी गया है। इसमें ग्राहक लेटकर अपनी मौत की कल्पना करते हैं। इस ताबूत में लेटने वाले को यहाँ की ड्रिंक्स में छूट भी मिलती है। जो व्यक्ति इस ताबूत में लेटकर पेय पदार्थ पीते हैं, उन्हें इस पर डिस्काउंट दिया जाता है। इस कैफ़े में जो भी चीज़ें मिलती हैं, उनके नाम भी बहुत अजीबो-ग़रीब हैं। यहाँ पीने की चीज़ों के स्पेशल मेन्यू के तौर पर बॉर्न, एल्डर, डेथ और पेनफुल नाम की ड्रिंक मिलती हैं।

आपको यह जानकार और भी हैरानी होगी की इतना अजीबो-ग़रीब माहौल होने के बाद भी भारी संख्या में लोग इस होटल में जाते हैं। यहाँ जाकर लोग जीवित रहते हुए ही मौत का आनंद लेते हैं। इस कैफ़े में आकर लोगों को बहुत अच्छा लगता है, ऐसा यहाँ आने वालों का कहना है। अगर आप भी जीवित रहते हुए अपनी मौत का अहसास करना चाहते हैं तो यह कैफ़े आपके लिए बिलकुल सही जगह है। जब कभी भी आपको ख़ुद की मौत का मंज़र देखने का माँ हो इस कैफ़े में ज़रूर जाएँ।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *