0

ये हैं 5 अभिनेत्री जिन्होंने हिंदू लड़कों को चुना अपना जीवनसाथी, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे.

हमारे देश भारत में आये दिन हिंदू-मुस्लिम मुद्दे पर बवाल होता रहता है. कभी आरक्षण को लेकर विवाद शुरू हो जाता है तो कभी लव जिहाद पर. लेकिन सबसे ज्यादा जिस विषय पर बवाल होता है, वह है लव जिहाद. जब भी कोई मुस्लिम लड़का हिंदू लड़की से शादी कर लेता है तो इसे लव जिहाद का नाम दे दिया जाता है. लेकिन लव जिहाद का गाना गाने वाले ये लोग समझ नहीं पाते कि प्यार हिंदू मुस्लिम से परे होता है. प्यार का कोई मज़हब या धर्म नहीं होता. बॉलीवुड में कई ऐसे कपल हैं जो हिंदू मुस्लिम हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की 5 ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने मुस्लिम होते हुए भी एक हिंदू से शादी रचाई. कौन सी हैं वो अभिनेत्रियां, आईये जानते हैं.

माना कादरी और सुनील शेट्टी

माना कादरी फिल्म एक्टर सुनील शेट्टी की पत्नी हैं. माना और सुनील की शादी साल 1991 में हुई थी. कहा जाता है कि उन्हें पहली नज़र में ही एक दूसरे से प्यार हो गया था. एक दूसरे को 9 महीने डेट करने के बाद उन्होंने शादी कर ली. बता दें, माना एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं. वहीं, सुनील एक हिंदू परिवार से आते हैं.

शबाना रज़ा और मनोज बाजपाई

शबाना रज़ा उर्फ़ नेहा ने साल 2006 में फिल्म एक्टर मनोज बाजपाई से शादी की थी. काफी दिनों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने शादी करने का फैसला किया. बता दें, बॉलीवुड में आने के लिए शबाना ने अपना नाम बदलकर नेहा कर लिया था. हालांकि नेहा ने ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया है. लेकिन उनकी खूबसूरती का हर कोई कायल है. वह ‘होगी प्यार की जीत’ और ‘फ़िज़ा’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

सुजैन खान और ह्रितिक रोशन

शादी करने से पहले ह्रितिक और सुजैन एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे. वर्तमान में ह्रितिक और सुजैन का तलाक हो चुका है. लेकिन जब वे शादीशुदा थे तब ह्रितिक का अफेयर करीना कपूर, प्रियंका चोपड़ा और बारबरा मोरी जैसी कई अभिनेत्रियों से चला था. शायद उनके इसी आदत के चलते ह्रितिक और सुजैन का तलाक हो गया. हालांकि तलाक के बाद भी वह अच्छे दोस्त की तरह रहते हैं और खबरों के मुताबिक एक दूसरे से दोबारा शादी कर सकते हैं.

दिया मिर्ज़ा और साहिल संघा

दिया मिर्ज़ा और साहिल संघा पहली बार एक दूसरे से साल 2009 में मिले थे. तभी से दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था. पांच साल डेट करने के बाद उन्होंने शादी कर ली. दिया का जन्म 9 दिसंबर 1981 में हुआ था. बता दें, दिया ने मिस एशिया पेसिफिक का खिताब अपने नाम किया है. मिस ब्यूटीफुल स्माइल और व्यूवर्स चॉइस अवार्ड जीतने के बाद दिया काफी चर्चा में आई थीं.

संजय दत्त और मान्यता दत्त

अब इस लिस्ट में अगला नंबर आता है सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त का. संजय दत्त ने साल 2008 में अभिनेत्री मान्यता दत्त से शादी रचाई थी. बता दें, मान्यता का असली नाम दिलनवाज़ शेख है और वह संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं. मान्यता ने कुछ फिल्मों में आइटम नंबर भी किये हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *