0

साप्ताहिक राशिफल 23 अप्रैल 2018 | साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 23 अप्रैल से 29 अप्रैल तक का राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह आपकी आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक संपन्न होंगी। दूसरों की सफलता से अपने अंदर हीन भावना न आने दें। समय खुशनुमा और बेहतर परिणाम देने वाला है। अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। राजनैतिक, सामाजिक व संबंधित व्यवसाय में आपके हौसले बुलंद है। विचारों के क्रियान्वयन के लिए स्वतंत्र हैं। जीवन में प्रेम आनंद एवं शांति रहेगी। इस सप्ताह आप परिश्रम से ही अपनी बाधाओं को दूर कर सकते हैं। आप अपनी संस्था के काम-काज को बढ़ाने के लिए कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में दौरे में जा सकते हैं। हालांकि इस दौरान आपको कुछ ऐसे मौके होगे जिनसे लाभ लेने की तमन्ना बढ़ी हुई होगी।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

करियर के विषय में : रोजगार में इस सप्ताह कुछ आकस्मिक सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत के लिए यह सप्ताह के लिए अच्छा नहीं है, मानसिक तनाव रहेगा।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही साबित होंगे जिनसे आपको प्रशंसा तो मिलेगी ही साथ ही भविष्य के लिए भी बहुत लाभदायक सिद्ध होंगे। व्यक्तिगत स्वार्थ हावी रह सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सम्मान बढ़ेगा। महत्वपूर्ण व्यावसायिक मीटिंग सकारात्मक दिशा में जाएगी। परेशानियों का अंत होगा। नौकरी में उच्चाधिकारी नई जिम्मेदारी दे सकते हैं। व्यापारिक निर्णय लेने में आसानी रहेगी। सेवा-पूजा और दया भावना के बढ़ने के साथ-साथ धर्म के प्रचार में भी अपना बढ़िया योगदान दे सकेंगे। संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार प्राप्त होगा।

प्यार के विषय में : अविवाहित लोगों के लिए विवाह के योग बनते हैं।

करियर के विषय में : आपको कारोबार में जल्द ही लाभ प्राप्त होने के योग है।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य पर कम से कम ध्यान देने से बुखार या मामूली दुर्घटनाएं हो सकती हैं।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह प्रोफेशनल मोर्चे पर आपके शत्रु और प्रतिद्वंदी की योजनाएं निष्फल होंगी। आपकी कार्यनिष्ठा ही आपकी विजय का कारण बनेगी। आपके खर्च की मात्रा बढ़ेगी, इसलिए विशेषकर गैर जरूरी खर्च न बढ़ें इसका ख्याल रखें अन्यथा जरूरत के खर्च के दौरान आपको किसी के सामने हाथ फैलाना पड़ सकता है। किसी के साथ होने वाले वाद-विवाद से बचें। कुछ काम बनेगे और कुछ बनते बनते अपनी ही गलती से रुक सके है या अटक सकते है। अगर आप कोई वस्तु खरीदने की सोच रहे है तो देखभाल कर खरीदे नहीं तो धोखा खा सकते है। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह लव लाइफ की पुरानी समस्या हल हो सकती है।

करियर के विषय में : आपको अपने धंधे में चौकन्ना रहना होगा अन्यथा नुकसान की आशंका है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह स्वस्थ्य सेहत का साथ मिलेगा और आप खेलकूद में हिस्सा लेंगे।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह आपको नए काम का प्रस्ताव मिलेगा। परीक्षा में सफल होंगे। प्रियजन से मुलाकात संभव है। स्वास्थ में ताजगी रहेगी। अपने रिश्ते में सुधार लाने के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है। अपने प्रियजनों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनाएंगे और उन्हें खुश कर देंगे। आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। जिस कार्यक्षेत्र से आप जुड़े हैं वहां ऐसे लोगों से मुलाकात हो सकती है। अपने शत्रुओं पर आप विजय प्राप्त करेंगे और प्रतियोगी परीक्षा में आपको सफलता मिलेगी। वाद-विवाद तथा कॉम्पटीशन में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आप अपने प्रेम को एक साकार रूप दे सकते हैं। यदि आप पूरे मन से प्रयास करेंगे तो प्रेम में सफलता अवश्य मिलेगी।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। पदोन्नति के योग भी बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : अच्छी सेहत बनाए रखने के लिए योग करना लाभदायक रहेगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पूरे सप्ताह आपको संभलकर रहना होगा। कामकाज में लापरवाही से कोई बडा नुकसान होने की संभावना बन रही है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है। अधिकारियों से आपको मदद मिलेगी। प्रमोशन के चांस भी बनेंगे। प्रॉपर्टी के मामले में भी समय अच्छा है। नए काम या जिम्मेदारियां मिलने की संभावनाएं हैं। किसी को राय देने से बचें। दूसरों के कामों में दखल न दें। अपनी प्लानिंग या कोई राज की बात भी किसी से शेयर न करें। माता-पिता की सेहत अगर गडबड चल रही है तो इस सप्ताह सेहत में सुधार हो सकता है। किसी लंबी यात्रा को जाने की संभावना है, इस यात्रा के दौरान आपको बड़ा फायदा भी होने वाला है।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह प्रेम संबंधों को सामान्य रखने लिए और परिश्रम करना होगा।

करियर के विषय में : नौकरी और बिजनेस में लाभ की संभावना बन रही है।

हेल्थ के विषय में : सेहत के मामले में आपको संभलकर रहना होगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह आपकी राशि के लिए सितारों की स्थिति अच्छी रहेगी। आपका आत्मविश्वास बढेगा। आर्थिक रूप से भी ये सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। संघर्ष व मेहनत से आप पैसे कमाएंगे। इस सप्ताह फालतू खर्चा करने से बचें। लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर टेंशन रहेगी। इस सप्ताह पारिवारिक मामलों में संभलकर रहें। रिश्तों में कडवाहट आ सकती है। आपकी कोई राज की बात भी उजागर होने की संभावना है। गुस्से में बिना सोचे समझे बोलने से आपके काम बिगड सकते हैं। शेयर बाजार में पैसा लगाने से बचें वरना बड़ा नुकसान हो सकता है। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव होने से आप थोड़ा तनाव महसूस करेंगे।

प्यार के विषय में : लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन में उतार-चढाव वाला समय रहेगा।

करियर के विषय में : आर्थिक तंगी खत्म होगी। इनकम और खर्चा बराबर रहेगा। ऑफिस में अधिकारियों से सहयोग मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : सेहत संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, खासकर पेट से जुड़ी कोई बीमारी परेशान कर सकती है।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह आपके सितारे आपको यश प्राप्त कराएंगे। अपनी व्यक्तिगत आशाओं, महत्वा कांक्षाओं और आदर्शों को पूरा करने के लिए मेहनत करेंगे, तो आपको भी आनंद आएगा। आपको उत्तम वस्तुओं की प्राप्ति होगी। समय उत्साहपूर्वक व्यतीत होगा। कहीं से शुभ समाचार प्राप्त होगा। घर और ऑफिस के बीच में उत्तम तालमेल रख सकेंगे। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करेंगे। आप दूसरों की बात सुनेंगे और उसके अनुसार व्यवहार भी करेंगे। आपको यह भी विचार करना पड़ेगा कि जीवन में आर्थिक लाभ के सिवाय भी कुछ है जो जीवन में महत्व रखता है।

प्यार के विषय में : आप जिस से प्रेम करते है, उन के साथ आप का रिश्ता बेहद अच्छा बना रहेगा।

करियर के विषय में : आर्थिक स्थितियों को मजबूत करने के लिए आपको बहुत अधिक मौके मिलते रहेंगे कलात्मक क्षेत्र से फायदे मिलेंगे।

हेल्थ के विषय में : सेहत में पहले से अधिक सुधार होगा बच्चों की सेहत में भी सुधार आएगा।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में लाभ होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आमदनी में वृद्धि हो सकती है। साथ-साथ खर्च में वृद्धि होगी। कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं। यह सप्ताह छात्रों के लिए बेहतरीन होगा, प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए समय अनुकूल है, कामयाबी आपके साथ होगी। सेहत के मामले में ये सप्ताह सामान्य रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियां मिलेंगी। लव लाइफ रोमांचक हो सकती है। परिवार में भी सभी आपका सहयोग देंगे। दोस्तों का साथ मिलेगा। अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच तालमेल बनाए रखें।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी से रोमांटिक पल का आनंद उठाने का अवसर मिलने वाला है। आप के लिए प्रेम आधारित योग बन रहा है।

करियर के विषय में : करियर के लिए भी सप्ताह शुभ होने के संकेत दे रहा है। कठिन परिश्रम करने से परिणाम और भी अच्छे हो सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : सप्ताह के प्रारंभ में आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी भी संभव है। जैसे – खांसी जुखाम, सीने में किसी प्रकार का संक्रमण आदि।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह आपको किसी नए कार्य की शुरुआत में थोड़ा सा सावधान रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ मानसिक दबाव में ही इजाफा करेगी। मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की मदद जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें और खुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। यात्रा के मौकों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। हताशा-निराशा को काबू में रखें अन्यथा संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सहायता से आपकी उन्नति होगी।

प्यार के विषय में : विवाह के इच्छुक युवक-युवतियों के लिए अच्छे योग हैं।

करियर के विषय में : करियर में आ रही रुकावट दूर हो सकती है। बिजनेस और नौकरी में फायदे के नए और अनपेक्षित मौके भी आपको मिल सकते हैं

हेल्थ के विषय में : संतुलित आहार न लेना आपके स्वास्थ्य पर भारी पड़ सकता है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह आपको आर्थिक मामलों को लेकर आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कामयाबी के रास्ते बन रहे हैं नए संबंधों से फायदा हो सकता है। आपको कोई अप्रत्याशित खुशखबरी या लाभ प्राप्त हो सकता है। अटके कार्य पूर्ण होंगे। आपका कार्य कौशल उभरकर सामने आएगा। नए कामों में जाने से पहले अच्छी तरह जाँच पड़ताल कर लें। संयमित दिनचर्या व जीवनशैली अपना कर आप अपने आपको बेहतर रखने की कोशिश करते रहें। आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा मजबूत होगी। नौकरी पेशा लोगों को पद प्रतिष्ठा आदि का लाभ होगा।

प्यार के विषय में : पार्टनर के लिए समय निकाल लेंगे और समय देंगे तो मैरिड लाइफ अच्छी हो जाएगी।

करियर के विषय में : स्टूडेंट्स को मेहनत से अच्छी सफलता मिल सकती है।

हेल्थ के विषय में : मौसमानुसार भोजन का सेवन करें और कोशिश करें कि गरिष्ठ भोजन कम ही लें।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह परिजनों के साथ खुशहाल समय बिताएंगे। संतान की जरूरतें पूरी हो सकती है। विधार्थियों के लिए उच्च शिक्षा के नए अवसर मिल सकते हैं। वित्तीय स्थिति सामान्य रहेगी। बच्चों के साथ समय बिताना खास होगा। घर-परिवार के लिए समय निकालने की कोशिश करेंगे। किसी कारण आपको मानसिक अवसाद रह सकता है। निर्णय लेने में समस्या होगी, ऐसे में महत्वपूर्ण फैसलों को कुछ समय के लिए टाला जा सकता है। बहुत अधिक मानसिक तनाव आपके स्वास्थ्य पर भी दबाव डाल सकता है, इसलिए शांत रहें और मुद्दों को हल करने का प्रयास करें।

प्यार के विषय में : नीजी जीवन अच्छा गुजरेगा, जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। प्रेम संबन्ध अच्छे रहेंगे।

करियर के विषय में : नौकरी में तरक्की होगी और आप विरोधियों पर हावी रहेंगे।

हेल्थ के विषय में : बेकार की टैंशन के कारण आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह आपके अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। जोखिम के कार्यों से दूर रहने में ही भलाई है। अपना दृष्टिकोण सकारात्मक रखें, सप्ताह में आप अपने निजी और कामकाजी जीवन में सफल रहेंगे। घरेलू मामलों में सक्रियता ज्यादा रहेगी बातचीत में नरमी बरतें। विवादस्पद मामले राजकीय मामले पक्ष में हल होंगे। जीवनसाथी से किसी विषय पर बहस हो सकती है। इस सप्ताह आपसे सभी लोगों को आपसे बहुत उम्मीदें रहेंगी। हर कदम सोच समझ कर उठायें। कोई ऐसी बात या परिस्थिति भी आपके सामने आएगी, जिससे आपकी सोच बदल जाएगी।

प्यार के विषय में : अविवाहितों के विवाह की चर्चा चलेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी।

करियर के विषय में : नौकरी और करियर के क्षेत्र में अप्रत्याशित अवसर मिल सकते हैं। नया रोजगार भी मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : किसी समस्या के कारण आपको मानसिक तनाव रह सकता है। हालाँकि योग-ध्यान के जरिए आप इस तनाव से मुक्ति पा सकते हैं।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *