0

सीएम शिवराज का बड़ा बयान ‘मैं तो जा रहा हूं, इस कुर्सी पे कोई भी बैठ सकता है’

मध्यप्रदेश बीजेपी में  इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रहा है…ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि सीएम शिवराज के बयान ने अटकलों के बाजार को पूरी तरह से गरम कर दिया है। जी हां, गुरूवार को सीएम शिवराज ने एक चौंका देने वाला बयान दिया, जिसकी वजह से यही लग रहा है कि अब उनकी कुर्सी जाने वाली है। बीजेपी पार्टी  सीएम शिवराज को बड़ा फैसला भी कर सकती  है। बता दें कि शिवराज के बयान ने सियासत के रूख को ही मोड़ दिया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरूवार को एक बयान को जारी करते हुए कहा कि इस दुनिया में कोई परमानेंट नहीं है, न ही  कोई चीज आपके लिए हमेशा बनी रहती है, ऐसे में हर चीज में बदलाव संभव है, बदलाव ही प्राकृतिक का नियम है। शिवराज ने इशारों ही इशारों में यह भी बता दिया कि वो अब इस कुर्सी को छोड़कर जाने वाले हैं, यह पूरी तरह से खाली है, इस पर कोई भी बैठ सकता है। शिवराज सिंह के बयान से एक बात को पूरी तरह से साफ होती हुई नजर आ रही है कि एमपी में बीजेपी कोई बड़ा ऐलान करने वाली है।

शिवराज सिंह के इस बयान के बाद ही अमित शाह का भोपाल दौरा भी फिक्स हुआ, ऐसे  में यह संभावनाएं जताई जा रही है कि अमित शाह पार्टी को लेकर बड़ा एक्शन लेने के मूड में दिखाई दे रहे हैं। यहां अमित शाह पार्टी कमेटी के साथ बैठक करेंगे, जिसके बाद शिवराज के इस बयान को लेकर भी कोई फैसला लिया जा सकता है, ऐसे में देखने वाली बात यह होगी अमित शाह शिवराज की जगह बीजेपी के किस चेहरे को एमपी के सीएम के रूप में तय करेंगे, ये तो खैर वक्त ही बताएगा।

मध्य प्रदेश में साल के आखिरी में चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में पार्टी बड़े बदलाव की तरफ है, जिसकी वजह से शिवराज का यह बयान काफी मायने रखता है। शिवराज ने यह भी कहा कि सीएम की कुर्सी पे तो कोई भी बैठ सकता है, ऐसे में अब पार्टी हाईकमान के सामने बड़ी चुनौती रहेगी। शिवराज सरकार की एमपी में जितनी लोकप्रियता है, उतनी ही लोकप्रियता वाले किसी सदस्य को बीजेपी को चुनना होगा, वरना बीजेपी के सामने मुसीबत खड़ी हो सकती है। यहां दिलचस्प बात यह भी है कि शिवराज का यह बयान इस तरफ भी इशारा करता है कि आने वाले दिनों में उन्हें दिल्ली भी भेजा जा सकता है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *